Reliance JioPhone 2: Why the QWERTY keyboard could be a big hit | Jio Phone 2

Reliance's JioPhone 2 offers users the joy of a physical keyboard and modern appeal, as this feature phone has been priced at Rs 2,999.
रिलायंस के जियोफोन 2 उपयोगकर्ताओं को भौतिक कीबोर्ड और आधुनिक अपील का आनंद प्रदान करता है, क्योंकि इस फीचर फोन की कीमत 2,99 9 रुपये है।

जिओफोन 2 ने इस सप्ताह के शुरू में रिलायंस की 41 वीं वार्षिक आम बैठक में अपनी अत्यधिक प्रत्याशित शुरुआत की थी। जियोफोन 2 की मार्की फीचर्स में से एक इसका पूरा क्यूडब्लूटीटीई कीबोर्ड है जो ब्लैकबेरी वक्र की यादें वापस लाता है, जो इसके समय के सबसे अच्छे स्मार्टफोनों में से एक है। फोन न केवल एक भारी हिट था, बल्कि लोगों ने भौतिक क्यूडब्लूटीटीई कीबोर्ड की आदी भी बनाई और ब्लैकबेरी को बल के रूप में स्थापित करने के लिए स्थापित किया। आजकल, एक भौतिक कीबोर्ड वाला फ़ोन ढूंढना दुर्लभ है और लोगों के लिए यह पूछना स्वाभाविक है कि क्यों जियो एक क्यूडब्लूटीटीई कीबोर्ड के साथ फोन पर सट्टेबाजी कर रहा है? तर्क को डीकोड करने का प्रयास यहां दिया गया है।
दूसरी पीढ़ी के फीचर फोन मूल जियोफोन से एक महत्वपूर्ण प्रस्थान है, जिसमें कैंडीबार डिजाइन था। JioPhone 2 अब बहुत व्यापक है और यह एक पूर्ण QWERTY कीबोर्ड की वजह से है। प्रदर्शन अभी भी एक 2.4 इंच है लेकिन अब लैंडस्केप मोड में है। शेष विनिर्देश एक ही रहते हैं। लेकिन जियोफोन 2 लॉन्च करने के पीछे की चाल एक साधारण कारण के लिए समझ में आता है: भौतिक कीबोर्ड फॉर्म कारक के पीछे सुविधा कारक। यही सवाल है कि चीन का टीसीएल संचार भी अपनी नई ब्लैकबेरी की 2 के साथ जवाब देने का प्रयास कर रहा है। हालांकि, दोनों कंपनियों की पूरी तरह से अलग विचारधाराएं और लक्ष्य समूह हैं। जबकि टीसीएल संचार दृढ़ता से मानता है कि $ 650 की 2 बाजार में अन्य हाई-एंड स्मार्टफोन से मेल खाएगा, रिलायंस जियोफोन 2 को  सस्ते कीमत पर बेचना चाहता है।
रिलायंस जियोफोन 2 फीचर फोन को और अधिक उपयोगी बनाने का एक नया प्रयास है। निश्चित रूप से, जियोफोन 2 आधुनिक दिन के स्मार्टफोन की तरह महसूस नहीं करता है, और यह आलोचना नहीं है। 2,999 रुपये पर, जियोफोन 2 उन उपयोगकर्ताओं को एक भौतिक कीबोर्ड के साथ एक फोन का उपयोग करने का सही बहाना देता है जो न केवल जेब-अनुकूल है बल्कि इसकी नींव में भी आधुनिक है। जैयोफोन काओओएस, मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है जो फीचर फोन को व्हाट्सएप, यूट्यूब, Google सहायक और फेसबुक जैसे ऐप्स का समर्थन करने की अनुमति देता है।
क्या भौतिक कीबोर्ड फिर से मुख्यधारा बन जाएंगे? हमारे पास जवाब नहीं है, लेकिन भौतिक कीबोर्ड फॉर्म कारक निश्चित रूप से फीचर फोन पर वापसी करेगा। जैसा कि 15 अगस्त को जियोफोन 2 लॉन्च हुआ, मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि कम से कम दो निर्माताओं ने एक बार फिर भौतिक कीबोर्ड के साथ फोन करने का प्रयास किया
Reliance JioPhone 2: Why the QWERTY keyboard could be a big hit | Jio Phone 2 Reliance JioPhone 2: Why the QWERTY keyboard could be a big hit | Jio Phone 2 Reviewed by Sanjay Joshi on July 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.